स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले हर यात्री की हो रही कोरोना जांच

सोमवार को चार ट्रेन से उतरे 60 यात्रियों की हुई जांच
संक्रमित नहीं मिलने पर यात्रियों को परामर्श देकर छोड़ दिया गया

बांका, 12 अप्रैल

कोरोना के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग का अभियान लगातार तेज होता जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के बीच जांच की गति को काफी तेज कर दिया गया है. सरकारी अस्पतालों में तो कोरोना की जांच हो ही रही शहर के अन्य जगहों पर भी कोरोना जांच के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं. सोमवार को रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच की गई. हालांकि जांच में कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं निकला. जांच के बाद सभी को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत देकर घर जाने के लिए कह दिया गया.
चार ट्रेन से उतरे 60 यात्रियों की हुई जांच-
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुनील कुमार चौधरी ने कहा सोमवार को स्टेशन पर चार ट्रेन आई. इससे उतरने वाले लगभग 60 यात्रियों की कोरोना जांच की गई. हालांकि जांच में कोई भी संक्रमित नहीं मिला. जांच के बाद सभी लोगों को उचित परामर्श देकर छोड़ दिया गया. साथ में यह भी बताया गया कि अगर कोई परेशानी हो तो निजी अस्पताल में जाकर अपना इलाज जरूर करवा लें.

कोरोना की गाइडलाइन का करें पालन:
डॉ चौधरी ने बताया अभी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना बहुत ही जरूरी है. बाहर निकलते वक्त मास्क जरूर लगाएं. भीड़भाड़ से बचें और सामाजिक दूरी का पालन करें. बाहर से घर आने पर 20 सेकंड तक हाथ की धुलाई अवश्य करें. 20 सेकंड से कम धुलाई करने से कोई फायदा नहीं होता है. वायरस 20 सेकंड की धुलाई के बाद ही खत्म हो पाता है.

270 लोगों को पड़े कोरोना के टीके:
डॉ चौधरी ने बताया सोमवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत दो टीकाकरण केंद्रों पर 270 लाभुकों को कोरोना के टीके दिए गए. टीका देने के बाद लाभुकों की 30 मिनट तक निगरानी की गई. किसी तरह की समस्या नहीं आने पर सभी को घर जाने दिया गया.

पूरी तरह से सुरक्षित है कोरोना का टीका: डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. इससे किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है. अफवाहों में नहीं पड़ें और बिना सोचे टीका लेने के लिए आगे आयें. जो भी लाभुक मापदंड को पूरा कर रहे हैं अपने निजी टीकाकरण केंद्र तक पहुंचे. जहां पर आप का टीकाकरण आसानी से हो जाएगा.

SHARE