कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सख्त हुआ प्रशासन, नियमित रूप से जिले में होगी मास्क चेकिंग

– शाम सात बजे के बाद सख्ती से होगी दुकाने बंद, दुकानदारों से भी गाइडलाइन का पालन करने की अपील

– गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन कराने और जाँच का दायरा बढ़ाने का डीएम ने दिए निर्देश

खगड़िया-

कोविड-19 संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि पर रोकथाम लगाने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य पूरी तरह अलर्ट मोड पर है और हर हाल में शत-प्रतिशत गाइडलाइन का पालन हो इसको लेकर नित्य नये आवश्यक पहल व कदम भी उठा रहें हैं। ताकि संक्रमण का बढ़ते रफ्तार पर विराम लग सके और लोगों को इस बीमारी निजात मिल सकें। इसके मद्देनजर लगातार जिले में मास्क चेकिंग अभियान समेत अन्य आवश्यक पहल की जा रही है। जिसे और गति देने के लिए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। इसको लेकर जहाँ कोविड-19 वैक्सीनेशन, जाँच एवं प्रचार-प्रसार तेज कर दी है। साथ ही जिला प्रशासन ने जिले के सभी दुकानदारों समेत आमलोगों से भी गाइडलाइन का पालन कर इस वैश्विक महामारी पर रोकथाम में सहयोग करने की अपील की है।

गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन कराने और जाँच का दायरा बढ़ाने का डीएम ने दिए निर्देश :-
जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष लगातार बढ़ते कोविड-19 संक्रमण वायरस पर रोकथाम के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से बैठक कर अपडेट ले रहें हैं। उन्होंने, बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सख्ती के गाइडलाइन का पालन कराने एवं वैक्सीनेशन व कोविड-19 जाँच का दायरा बढ़ाने का स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जिसमें उन्होंने ने कहा है, संक्रमण पर रोकथाम के लिए गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने एवं वैक्सीनेशन व जाँच का दायरा बढ़ाने की जरूरत है।

सख्ती के साथ शाम सात बजे के बाद सभी दुकानें कराई जाएगी बंद :-
जिले में अब सख्ती के साथ शाम सात बजे के बाद बाजार में संचालित सभी दुकानें बंद कराई जाएगी और दुकानदारों से भी इस वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग में सहयोग की अपील की जाएगी। इसको लेकर डीएम के आदेशानुसार एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार ने सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिए हैं। वहीं, एसडीओ ने लोगों से भी कोविड-19 से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने एवं अन्य लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

मास्क चेकिंग अभियान भी होगी और तेज :-
कोविड-19 से बचाव को लेकर गाइडलाइन का पालन शत-प्रतिशत सुनिश्चित हो, इसके मद्देनजर जिले में मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसे और तेज गति दी जाएगी और नियमित रूप से लगातार बाजार एवं चौक-चौराहे पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। ताकि जिले में शत-प्रतिशत लोगों द्वारा मास्क का उपयोग करना सुनिश्चित हो सकें और बढ़ते संक्रमण पर विराम लग सकें। इसके अलावा अन्य लोगों को जागरूक भी किया जाएगा।

– वैक्सीनेशन व जाँच अभियान को और गति देने के लिए निकाली गई जागरूकता रथ :-
जिले में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान एवं जाँच की रफ्तार को और तेज गति देने के लिए जागरूकता रथ निकाली गई। रथ को जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय में जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिला उप विकास आयुक्त अभिलाषा शर्मा, जिला सिविल सर्जन पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ आर एन चौधरी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान आदि मौजूद थे।

– इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :-
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– आवश्यकतानुसार लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से हाथ धोएं।
– बासी और बाहरी खाना खाने से परहेज करें और गर्म व ताजा खाना का सेवन करें।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
– अनावश्यक यात्रा से परहेज करें।

SHARE