मेरठ में जिम में एक्सरसाइज कर पीएम मोदी ने दिखाया दमदार प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के मेरठ को रविवार को बड़ा तोहफा मिला। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां एक खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलग अंदाज भी देखने को मिला उन्हें जिम में एक्सरसाइज करते भी देखा गया। प्रधानमंत्री मोदी ने आधारशिला रखने से पहले खेल विश्वविद्यालय की सुविधाओं का जायजा लिया इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी मशीन पर बैठकर चेस्ट प्रेस एक्सरसाइज कर रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले फिटनेस को लेकर कई संदेश देते नजर आ चुके हैं। वे प्रतिदिन योग भी करते हैं और उन्हीं की पहल पर विश्व योग दिवस की शुरुआत हुई है। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमने विश्वविद्यालय का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा है और इस विश्वविद्यालय के युवा लगन से काम करके देश का नाम रोशन करेंगे” उन्होंने कहा कि अब मेरठ के सोतीगंज बाजार में कारों के साथ खेल का समय आ रहा है, अब खेलों को यूपी में बढ़ावा दिया जा रहा है यूपी के युवाओं को खेल की दुनिया में अपने कौशल निखारने और दुनिया में देश का नाम ऊँचा करने का मौका मिल रहा है।
मेरठ के सरधना में बन रहा खेल विश्वविद्यालय करीब 700 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा। 91 एकड़ में फैले इस विश्वविद्यालय में डिप्लोमा और ग्रेजुएशन के अलावा कई तरह की खेल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

SHARE