अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार गिराने में देरी कर रही है पालिका

प्रसिद्ध लोकायुक्त न्यायमूर्ति वी.एम. पिछले माह नगर पालिका ने बहाना बनाया कि उसके पास सड़क चौड़ी करने के लिए ठेकेदार नहीं है। नगर पालिका ने कहा कि सड़क ठेकेदार की नियुक्ति के बाद अगले वित्तीय वर्ष में काम करा दिया जाएगा।

एक आदेश में न्यायधीश कांडे ने कहा, “मैं और पालिका जो कारण दिखा रहे हैं, वह सही नहीं है।” जब भी सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया जाता है तो उसके क्रियान्वयन के लिए नगर पालिका द्वारा बजट में पर्याप्त धनराशि आवंटित की जाती है। साफ है कि पालिका लूला बहाना बनाकर इस काम में देरी कर रही हैं। यह सामान्य बात है कि 30 मई के बाद मानसून के कारण कोई विध्वंस कार्य नहीं होगा, इसलिए यह कार्य एक वर्ष से अधिक के लिए स्थगित रहेगा। प्रतीक्षा बंगले से इस्कॉन मंदिर तक गली में ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए जुहू के लीकिंग रोड पर प्रतीक्षा बंगले के एक हिस्से और आसपास के भूखंड मालिकों को भी 2014 में एक हिस्सा देने के लिए कहा गया था। इन निर्माणों के परिसर का एक हिस्सा अधिग्रहण कर निगम संत ज्ञानेश्वर रोड को 40 फीट से बढ़ाकर 60 फीट कर देगा।

कांग्रेस पार्षद ट्यूलिप मिरांडा द्वारा अक्टूबर 2021 में महाराष्ट्र लोकायुक्त की उदासीनता के खिलाफ दायर एक याचिका के जवाब में, निगम ने कहा कि निगम ने 2012 में बच्चन के बंगले के बगल में निर्माण दीवार को गिराकर जमीन का एक टुकड़ा हासिल नहीं किया था। मिरांडा ने कहा कि उसने कभी किसी ठेकेदार को सड़क चौड़ी करने की प्रतीक्षा करते हुए नहीं सुना था। लोकायुक्त ने भी तर्क को खारिज कर दिया है और अगली सुनवाई में सड़क विभाग से जवाब मांगा है। मिरांडा ने कहा, “अगर निगम कार्रवाई नहीं करता है, तो हम हड़ताल पर जाएंगे।”

SHARE