उत्तर प्रदेश में करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के साथ एसपी एमएलसी पकड़े गए

उत्तर प्रदेश में करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के साथ एसपी एमएलसी पकड़े गए
आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में दो परफ्यूम विनिर्माताओं और एक रियल्टी समूह को शेयर बाजार की अनियमितताओं, लेखा बहियों से छेड़छाड़ और करोड़ों रुपये की कर चोरी के मामले में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। 31 दिसंबर को कन्नौज समेत महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात और उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापे मारे गए, जहां जैन रहते हैं, ऐसा लगता है कि उनके बीच एक सांठगांठ है।

जैन के मामले में, उन्होंने कहा, उन्होंने पाया कि लोगों के एक पूरे समूह ने इत्र की बिक्री को कम रिपोर्ट किया, शेयर बाजार में हेरफेर किया, किताबों से छेड़छाड़ की और करों की चोरी की। उन्होंने कर योग्य इकाई के लाभ को कर-मुक्त इकाई में स्थानांतरित करने और उच्च लागत दिखाने के लिए अपनी सांठगांठ का उपयोग किया।

उन्होंने दावा किया कि प्रधान कार्यालय और बिक्री कार्यालय पर छापेमारी से पता चला है कि खुदरा बिक्री का 35 से 40 प्रतिशत नकद बिलों के माध्यम से किया गया था। यह नकद आय खाता बही में दर्ज नहीं है। यह राशि करोड़ों रुपये में है।

इसके अलावा फर्जी पार्टियों से पांच-पांच करोड़ रुपए की खरीद का भी ब्योरा प्राप्त हुआ है। समूह ने सेवानिवृत्त भागीदारों को लाभ के रूप में 45 करोड़ रुपये की आय घोषित नहीं की है। समूह के पास प्रवर्तकों की कुछ विदेशी इकाइयां भी हैं। इन अपतटीय इकाइयों को संलग्न आयकर रिटर्न में नहीं दिखाया गया है। यूएई में ऐसी दो इकाइयों की पहचान की गई है जहाँ उनका अपना विला है।

SHARE