पीएम मोदी के बारे में हिंसक और आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई, अकाउंट ब्लॉक

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को लेकर आपत्तिजनक-हिंसक पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सोशल मीडिया यूजर्स पर महिलाओं के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के आरोप भी लगे हैं। ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है।
सरकार ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, भड़काऊ और हिंसक सामग्री पोस्ट करने वाले उपयोगकर्ताओं पर नकेल कसी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में हिंसक और आपत्तिजनक जानकारी पोस्ट करने के लिए ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया है। साथ ही महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाले यूजर्स के अकाउंट भी डिलीट कर दिए गए हैं।
इतना ही नहीं ऐसे यूजर्स की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। राज्य के आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि हेट पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके तहत 3 ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया है। इसके अलावा, चार यु ट्यूब वीडियो हटा दिए गए हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आईटी मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि इंटरनेट पर केवल सुरक्षित और विश्वसनीय सामग्री ही रहे। इसके अलावा फर्जी सामग्री या आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि पर फर्जी सामग्री पोस्ट होने से रोकने के प्रयास किए गए हैं।

SHARE