ससुराल वालों की मौजूदगी में पति ने दूसरी पत्नी को दिया तलाक

अहमदाबाद जिले के धंधुका में रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति ने अपनी पहली पत्नी के साथ रहने के लिए उसे ससुराल के सामने तीन बार तलाक दिया और बाद में अपनी पहली पत्नी के साथ रहने के लिए छोड़ दिया। धंधुका पुलिस ने महिला के पति और उसकी पहली पत्नी के खिलाफ आईपीसी और मुस्लिम महिला अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया है।

अहमदाबाद जिले के धंधुका में बिस्मिल्लाह नाम की 29 वर्षीय महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक उसकी पहली शादी बोटाद निवासी इदरीस नाम के शख्स से हुई थी हालांकि, असहमति के कारण पति-पत्नी ने वर्ष 2019 में सामाजिक रूप से तलाक ले लिया। अपने वैवाहिक जीवन के दौरान, बिलमिला ने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया। बाद में नवंबर 2020 में उसकी शादी धंधुका के रहने वाले आदिल गांजा नाम के युवक से हो गई।

शादी के सात महीने बाद पति का व्यवहार बदल गया और बहस छिड़ गई। तो जब बिस्मिल्लाह को शक हुआ, तो उसने पाया कि उसका पति दूसरी शादी कर रहा है, भले ही उसने अपनी पहली पत्नी खुशबू को तलाक दे दिया हो। आदिल को बहुत समझाने के बाद भी कुछ समझ नहीं आया।

बिस्मिल्लाह ने आखिरकार बोटाद पुलिस स्टेशन में आवेदन किया और आदिल ने सुलह कर लिया और उसे आश्वासन दिया कि वह फिर से खुशबू के साथ कोई संपर्क नहीं करेगी। हालांकि, कुछ महीने बाद आदिल का फिर से खुशबू के साथ अफेयर शुरू हो गया। इतना ही नहीं आदिल खुशबू के साथ रहने बोटाद गया था। कुछ दिन पहले घर आकर उसने बिस्मिल्लाह को तारा पियर में बोटाद जाने के लिए कहा और अब मैं खुशबू से रिश्ता रखूंगा।

आदिल ने अपने माता-पिता को बात समझाते हुए एक भी नहीं सुना और तीन बार तलाक कहा .. तलाक .. तलाक …तलाक कहते हुए कि वह अब उसकी पत्नी नहीं है। बाद में वह घर से निकल गया। धंधुका पुलिस ने आदिल गांजा और उसकी पहली पत्नी खुशबू के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की है।

SHARE