पुणे में निर्माणाधीन इमारत स्लैब गिरने से 6 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में गुरुवार रात एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें 6 मजदूरों की मौत हो गई और 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा पुणे के यरवदा थाना इलाके में हुआ और घायलों का इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए मजदूरों को बचाया।

पुलिस उपायुक्त रोहिदास पवार ने कहा कि हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। यातायात पुलिस आयुक्त राहुल श्रीराम के मुताबिक हादसा यरवदा में शास्त्री वाडिया बंगले के पास हुआ। एक निर्माणाधीन इमारत के बेसमेंट में देर रात काम चल रहा था, उसी दौरान पार्किंग में लोहे का भारी स्लैब अचानक गिर गया। आयुक्त ने कहा कि जाली को स्लैब भरने के लिए 16 मिमी की भारी लोहे की छड़ से बनाया गया था। मजदूर जाल पर काम कर रहे थे और अचानक 10 श्रमिकों पर लोहे का एक बड़ा जाल गिर गया।

एक बहुत भारी जाल के नीचे कुचले गए मजदूरों के शरीर में लोहे की छड़ें डाली गईं। हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कटर की मदद से फंसे मजदूरों को बाहर निकाला।

यरवदा पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और इस बात की भी जांच की जा रही है कि मजदूर कहां से आए थे और कितने समय से वहां काम कर रहे हैं।

SHARE