गिफ्ट सिटी के पास दो आवासीय टावर बनाएंगे अमिताभ बच्चन

राजधानी गांधीनगर स्थित गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक (गिफ्ट) सिटी के पास फिल्मस्टार अमिताभ बच्चन द्वारा खरीदी गई जमीन पर दो मल्टीस्टोरी टावर लगाए जाएंगे। 25 से 30 मंजिला टावर लग्जरी आवास के लिए बनाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने गिफ्ट सिटी के पास एक प्लॉट में आवासीय टावर बनाने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी है। उनका प्लॉट गिफ्ट अर्बन अथॉरिटी क्षेत्र में नदी के किनारे स्थित है, जहां राज्य सरकार रिवरफ्रंट का निर्माण कर रही है।

अमिताभ बच्चन ने जब इस जमीन को अपने कब्जे में लिया तो उन्होंने इसे बिना खेती वाला बना दिया और पांच सितारा होटल के निर्माण की भी घोषणा की। यह परियोजना लंबे समय से चालू नहीं हुई है लेकिन अब अमिताभ बच्चन इस जमीन पर एक बहुमंजिला टावर बना रहे हैं। गिफ्ट सिटी के टावर का समन्वय गुजरात कैडर के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा किया जा रहा है, जिनके अमिताभ बच्चन के साथ पारिवारिक संबंध हैं।

जब अमिताभ बच्चन गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर थे, तो अधिकारी ने उन्हें गिफ्ट सिटी के पास जमीन का एक प्लॉट खरीदने के लिए राजी किया। मौजूदा बाजार भाव पर संपत्ति की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये है।

SHARE