ईश्वरप्पा ने कहा कि मुस्लिम और ईसाई भी कहेंगें – हमारा आर एस एस

कर्नाटक के मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने गुरुवार को विधानसभा में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि देश के सभी मुसलमान और ईसाई एक दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में शामिल होंगे।

कर्नाटक विधानसभा में राज्य में कानून व्यवस्था पर चर्चा के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि एक दिन देश के सभी मुसलमान और ईसाई खुद को आरएसएस से जोड़ेंगे और कहेंगे ‘हमारा आरएसएस’।

स्पीकर ने भी इस पर हामी भर दी और कांग्रेस विधायकों से कहा कि भविष्य में एक दिन हमारे देश आपको भी यह कहना है कि हमारा आरएसएस। स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी और ग्रामीण मंत्री के बयान के बाद सदन में कांग्रेस विधायकों ने हंगामा किया।

विधानसभा अध्यक्ष कागेरी ने सिद्धारमैया से पूछा, ”आपको हमारे आर एस एस से इतनी परेशानी क्यों है?” कांग्रेस नेताओं ने स्पीकर को ‘हमारा आरएसएस’ कहने पर आपत्ति जताई।

ग्रामीण विकास मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने स्पीकर के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि एक दिन मुसलमान और ईसाई भी एक दिन यही कहेंगे कि ‘हमारा आरएसएस’। हालांकि, सिद्धारमैया और अन्य कांग्रेस नेताओं ने इस बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वे कभी भी आरएसएस में शामिल नहीं होंगे और वे आरएसएस विरोधी हैं।

SHARE