उड़नपरी बुशरा फ्रांस में भारत का परचम लहराएगी

हाल ही में सीहोर की बेटी बुशरा गौरी खान ने शहर का सिर गर्व से ऊंचा किया है। बुशरा का चयन 9वीं स्कूल खेल प्रतियोगिता के लिए किया गया है। यह प्रतियोगिता फ्रांस के नोरमंडी शहर में खेली जाएगी। प्रतियोगिता के लिए बुशरा का चयन किया गया है।

प्रतियोगिता 14 से 22 मई तक होगी। भारतीय टीम का चयन पिछले माह भुवनेश्वर में आयोजित ट्रायल के आधार पर किया गया है। इस स्पर्धा में बुशरा ने 3000 मीटर दौड़ में अव्वल रहकर अपना चयन करवाया है।

अंडर-16 वर्ष आयु वर्ग में 2000 मीटर दौड़ में बुशरा का राष्ट्रीय रेकॉर्ड है। बुशरा शहर के दी ऑक्सफोर्ड हायर सेकंडरी स्कूल की क्षात्रा है।

बुशरा खान शहर में उडऩपरी के नाम से मशहूर है। बुशरा 12वीं की छात्रा है। बुशरा ने सीहोर में ही एथलेटिक्स की ट्रेनिंग शुरू की थी। उन्होंने विशाखापट्टनम में वर्ष 2017 में 600 मीटर की दौड़ में ब्राउंस मेडल प्राप्त किया था। वह नेशनल जूनियर एथलेटिस में गोल्ड जीत चुकी है।

इसके बाद वर्ष 2018 में तिरुपति में 1000 मीटर की दौड़ में सिल्वर मेडल प्राप्त किया था। इसके साथ ही वर्ष 2019 नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 2000 मीटर की दौड़ में 6 मिनट 24 सेकंड में पूरी करके बुशरा ने नया रिकार्ड बनाया था।

SHARE