राजस्थान के राजगढ़ में 300 साल पुराना शिव मंदिर प्रशासन ने तोडा

राजस्थान के अलवर जिले के राजगढ़ में 300 साल पुराने एक मंदिर को बुलडोजर से गिरा दिया गया। इस मुद्दे ने राज्य में राजनीतिक गर्मी पैदा हो गई है जिससे बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। मंदिर ढहने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

राजस्थान के अलवर जिले में राजगढ़ नगर पालिका के तहत 300 साल पुराने एक हिंदू मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया और मूर्तियों को तोड़ दिया गया। घटना के वक्त मौजूद सरकारी अधिकारी जूते पहनकर शिवालय के आसपास घूम रहे थे।

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल हुआ। भाजपा ने इस घटना के लिए कांग्रेस राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया, जबकि कांग्रेस ने इसके लिए भाजपा शासित नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने यह मुद्दा उठाया था। भाजपा ने विधायक के अलावा कलेक्टर, नगर निगम के एक अधिकारी के खिलाफ तत्काल पुलिस कार्रवाई की मांग की थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि शहर के बीचो बीच 300 साल से खड़े मंदिर को अचानक क्यों गिराना पड़ा?

कांग्रेस ने यह कहते हुए अपना बचाव किया कि राज्य सरकार ने काम नहीं किया। भाजपा शासित राजगढ़ नगर पालिका ने मंदिर को गिरा दिया है। विकास के नाम पर किए गए प्रस्ताव को भाजपा के 4 पार्षदों ने मंजूरी दे दी। नगर पालिका में कांग्रेस का केवल एक सदस्य है।

एक कार्रवाई के तहत राजगढ़ में कुल तीन मंदिरों को तोड़ा गया। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि मंदिर सड़क पर है और जमीन पर स्थानीय सरकार का स्वामित्व है। इससे पहले पिछले सप्ताह राजगढ़ नगर पालिका के दबाव को कम करने के प्रयास में छह घरों को तोड़ा गया था।

SHARE