धारा 370 हटाने के बाद पीएम मोदी का कश्मीर दौरा,

आर्टिकल 370 की समाप्ति के साथ ही संसद में संशोधन विधेयक पास करा मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग करते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिए

पल्ली के अपने दौरे के शुरुआती आधे घंटे में पीएम मोदी इस ग्राम पंचायत के सदस्यों के साथ इन तमाम पहलुओं पर चर्चा करेंगे, साथ में वो प्रदर्शनी भी देखेंगे, जो रूरल हेरिटेज ऑफ सांबा के नाम से इंटैक ने लगाई है। गांवों का सदियों पुराना रीति-रिवाज रहा है, संस्कृति से लेकर संस्कार तक, इसकी झलक यहां दिखलाई गई है।

पल्ली जैसे ही आदर्श ग्राम पूरे देश में विकसित हो सकें, पीएम मोदी की यही कल्पना है और इसीलिए पल्ली से ही पंचायती राज दिवस के मौके पर पूरे देश के पंचायत प्रतिनिधियों से वो संवाद भी करने वाले हैं।


पल्ली पीएम मोदी के उस नए जम्मू- कश्मीर के सपने की एक झांकी हो सकती है, जिसकी बात की थी उन्होंने धारा 370 की समाप्ति के बाद पीएम मोदी का साफ तौर पर मानना रहा है कि धारा 370 ही जम्मू-कश्मीर के विकास में सबसे बड़ा बाधक रहा, क्योंकि इसी का सहारा लेकर यहां की पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर की आम जनता के विकास के लिए काम करने की जगह भ्रष्टाचार करते हुए अपना घर भरने पर जोर दिया।

SHARE