पंजाब के पटियाला में खालिस्तान समर्थक और शिवसेना कार्यकर्ताओं के आमने -सामने आने से तनाव

पंजाब के पटियाला में काली-देवी मंदिर के पास आज शिवसेना और खालिस्तान समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई और उसके बाद दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया और तलवारें भी आमने-सामने दिखाई गईं। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के पटियाला में काली-माता मंदिर के पास दो गुटों ने पथराव शुरू कर दिया। यह घटना तब हुई जब शिवसेना कार्यकर्ताओं ने खालिस्तान के खिलाफ रैली की। जिसमें खालिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की गई। रैली के दौरान, सिख समूहों और शिवसेना कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई, जिसके परिणामस्वरूप पथराव हुआ और गुस्से में, दोनों पक्षों ने तलवारें खींचना और हवा में लहराना शुरू कर दिया।

घटना सोशल मीडिया पर फैल गई है। उनके बारे में जारी एक वीडियो में कुछ लोग हवा में तलवार लिए हुए दिखाई दे रहे हैं, तो कुछ पुलिस से बहस भी करते दिखाई देते हैं। स्थिति इतनी खराब हो गई कि पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। वीडियो में एक शख्स को मंदिर के बरामदे पर चढ़ते और पत्थर फेंकते हुए दिखाया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, “हम स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं।” यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पंजाब में शांति और सद्भाव कायम रहे। हम किसी को भी अशांति पैदा नहीं करने देंगे।

SHARE