ममता बनर्जी के भतीजे की पत्नी के खिलाफ वारंट जारी, 5500 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले में आरोपी

दिल्ली की एक अदालत ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। ईडी द्वारा बार-बार सम्मन के बावजूद रुजिरा के खिलाफ जांच में भाग नहीं लेने के लिए वारंट जारी किया गया है। ईडी उनके खिलाफ कोयला तस्करी के एक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है।

ईडी की अर्जी पर चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने यह आदेश दिया। इससे पहले एजेंसी के विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा ने अदालत को बताया कि आरोपी के खिलाफ कई समन जारी होने के बावजूद वह अदालत या जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हो रहा थी। कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 20 अगस्त की तारीख तय की है।

सीबीआई ने राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों और आसनसोल के पास ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से जुड़े करोड़ों रुपये के कथित घोटाले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की थी।

ईडी ने 21 मार्च को कोलकाता और झारखंड में 5,500 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिषेक बनर्जी से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी। 22 मार्च को उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

SHARE