मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, 19 लापता, दोनों मालिक गिरफ्तार

दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक 4 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आई और सब कुछ जलकर खाक हो गया। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। घायलों की संख्या 12 बताई गई है। हादसे में दमकल विभाग के दो कर्मियों की भी मौत हुई है।

कई लोग अभी भी इमारत में फंसे हुए हैं। 19 लोग लापता बताए जा रहे हैं। उनकी तलाश जारी है। देर रात तक NDRF और दिल्ली फायर सर्विस की टीम रेस्क्यू में जुटी रहीं। दोनों एजेंसियों ने कहा कि घटनास्थल पर लगातार आग को कंट्रोल करने और सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है। पुलिस ने फैक्ट्री के दोनों मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है।

हादसे के बाद देर रात बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि 27 लोगों की मौत हो गई है और 12 घायल हो गए हैं। हम शवों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम की मदद लेंगे। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने कंपनी मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। वहीं घायलों को 50 हजार रुपए प्रदान किए जाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट में यह जानकारी दी गई है।

SHARE