टैक्स चोरी को लेकर देशभर के शराब डीलरों के 200 ठिकानों पर आईटी छापेमारी

आईटी विभाग ने देश भर में शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया था। आईटी अधिकारियों ने देशभर में करीब 200 जगहों पर छापेमारी की। जिसमें मुंबई, दिल्ली, गुरुग्राम जैसे शहरों समेत पांच राज्य शामिल हैं। यह छापेमारी कर चोरी के मामले में की गई है।

मुंबई में भी स्थानीय आईटी विभाग की एक टीम ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में दूतावास समूह के कार्यालय पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान किसी को अंदर या बाहर नहीं जाने दिया गया। इसी तरह देशभर में करीब 200 जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है।

यह कार्रवाई तब की गई जब यह पता चला कि शराब कारोबारियों द्वारा कर चोरी की जा रही है। जिन राज्यों में छापे मारे गए हैं उनमें हरियाणा, दिल्ली और महाराष्ट्र शामिल हैं।

दूसरी ओर, योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उस परिसर के आसपास शराब की दुकानों के लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया है जहां उत्तर प्रदेश में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। नतीजतन, राम मंदिर के आसपास दूर-दूर तक कोई शराब नहीं बेची जा सकती है।

उत्तर प्रदेश में संतों द्वारा राज्य में हर धार्मिक स्थल के आसपास शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी। इससे पहले मथुरा और वृंदावन में धार्मिक स्थलों के आसपास मीट माँस की बिक्री पर रोक लगाने का आदेश जारी किया गया था।

SHARE