कोरोना से फीकी पड़ रही है मेरी याददाश्त, ईडी की पूछताछ में सत्येंद्र जैन का दावा

दिल्ली की एक अदालत ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर अपना आदेश मंगलवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन को गिरफ्तार किया है। विशेष न्यायाधीश गीतकांजलि गोयल ने ईडी की दलीलें सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कोर्ट में दी गई दलीलें हैरान करने वाली थीं। अदालत ने उनकी दलीलें सुनने के बाद मंगलवार को जैन की जमानत अर्जी पर फैसला टाल दिया। ईडी ने निचली अदालत को बताया कि सत्येंद्र जैन ने कहा था कि कोरोना के कारण उनकी याददाश्त जा रही है।

ईडी ने जैन को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानूनों के तहत गिरफ्तार किया है। हालांकि जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के रौस एवेन्यू कोर्ट में ईडी ने कहा कि पूछताछ करने पर जैन ने कहा कि उन्हें कोरोना है, जिससे उनकी याददाश्त चली गई है अब उन्हें कुछ भी याद नहीं है।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन के परिसरों पर छापा मारा और 2.5 करोड़ रुपये नकद और 1.5 किलो सोना जब्त किया। आप मंत्री पर अपनी पत्नी, बेटियों, दोस्तों और सहयोगियों की मदद से हवाला लेनदेन के जरिए 15 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी करने का आरोप है।

SHARE