असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुइयां सरमा ने मंगलवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर किया।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया ने 4 जून को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि असम के मुख्यमंत्री की पत्नी और बेटे के बिजनेस पार्टनर की कंपनी को एक समय, जब 2020 में कोरोना महामारी फैल रही थी, बाजार दरों से ऊँची दरों पर पीपीई किट की आपूर्ति के लिए अनुबंधित किया गया था।

हिमंत बिस्वा सरमा ने पहले कहा था कि वह आप नेता के आरोपों के बाद सिसोदिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे। असम के सीएमए ने अपने स्पष्टीकरण में कहा कि ऐसे समय में जब पूरा देश भीषण महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी।
मेरी पत्नी ने आगे आकर लगभग 1,500 पीपीई किट मुफ्त में दान करने का साहस किया। जान बचाने की कीमत सरकार को चुकानी पड़ी। उसने एक पैसा भी नहीं लिया।

पीपीई किट की आपूर्ति में अनियमितता के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सरमा ने कहा कि पीपीई किट सरकार को उपहार में दी गई है और उनकी पत्नी की कंपनी ने उनके लिए कोई बिल का भुगतान नहीं किया है। सिसोदिया ने एनएचएम-असम मिशन के निदेशक एस लक्ष्मण द्वारा जेसीबी इंडस्ट्रीज को संबोधित एक बिल को टैग करते हुए एक बिल ट्वीट किया।

SHARE