आगरा में एक बच्चे ने बेटल ग्राउंड (पबजी) में उड़ा दिए 4 लाख रूपये

बेटे ने पबजी का भारतीय खेल बैटल गौंड खेलते हुए एक सेवानिवृत्त सैनिक के पिता पर 4 लाख रुपये खर्च कर दिए। गेम्स डेवलपर कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

पब्जी का भारतीय संस्करण बैटल गाउंड मोबाइल इंडिया नामक गेम मोबाइल में उपलब्ध है। उन खेलों को खेलने में व्यस्त आगरा के एक बच्चे ने अपने पिता से 4 लाख रुपये उड़ा दिए। बैंक ने कहा कि लेनदेन सिंगापुर की एक कंपनी के नाम पर हुआ।

पुलिस ने बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया के विकासकर्ता क्राफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इन एक्शन गेम्स में आपको आधुनिक हथियार, कपड़े आदि खरीदने के लिए अलग से भुगतान करना पड़ता है। जितना आधुनिक हथियारों की जरूरत है उतना पैसा देना होगा।

पुलिस ने प्रारंभिक जांच में कहा कि हो सकता है कि लड़के ने खेलों की लत के कारण नए हथियार खरीदने के लिए ऑनलाइन भुगतान किया हो और डेवलपर कंपनी ने इससे बड़ी रकम वसूल की हो। आईटी एक्ट के तहत इसकी जांच की जा रही है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अनुसार, भारतीय शहरों में लगभग 80 प्रतिशत बच्चों के पास मोबाइल फोन है। इनमें से अस्सी प्रतिशत बच्चे बिना किसी प्रतिबंध के सोशल मीडिया और गेमिंग ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं।

SHARE