मस्जिद ने कानपुर के मुस्लिम युवकों से की अग्निवीर में शामिल होने की अपील

कानपुर में जुमे की नमाज से पहले और बाद में मस्जिदों से मुस्लिम युवकों से सेना की अग्निवीर योजना में शामिल होकर देश की सेवा करने की अपील की गई। मौलानाओं ने इस योजना को रोजगार के लिए मूल्यवान और साथ ही राष्ट्रीय सेवा में शामिल होने का एक सौम्य अवसर माना। ऐसी अपील कानपुर की कई मस्जिदों से की गई थी।

कानपुर में मस्जिदों के मुस्लिम युवकों से जुमे की नमाज से पहले और बाद में अग्निवीर बनने की अपील की गई। मस्जिद की ओर से योजना में शामिल होकर देश की सेवा करने का सुझाव दिया गया। मौलाना ने मुस्लिम युवाओं को समझाया- अग्निपथ योजना रोजगार का एक अच्छा विकल्प है, लेकिन देश सेवा का एक अमूल्य अवसर भी है।

यतीम खाना चौक स्थित नानपारा मस्जिद के इमाम मौलाना मेराज अशरफी ने बुजुर्गों से कहा, ”आप लोग अपने लड़कों से इस योजना के लिए आवेदन करवाएं” उन्होंने युवाओं से यह भी कहा कि रोजगार के साथ-साथ बहुत अच्छा अवसर है, देश की सेवा करने का ऐसा अवसर अक्सर नहीं मिलता। इस अवसर का शीघ्र लाभ उठाना चाहिए।

सुन्नी उलेमा काउंसिल के महासचिव हाजी मोहम्मद सालिस ने कहा कि अग्निपथ योजना पर विवाद में पड़ने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि अग्निपथ परियोजना केवल चार साल का रोजगार प्रदान करती है, लेकिन यह कई अवसर पैदा करेगी।

परिषद सभी मुस्लिम युवाओं से आवेदन करने की अपील करती है। कानपुर की मस्जिदों और मौलाना समेत मुस्लिम नेताओं के इस सकारात्मक रवैये की पूरे देश में चर्चा हुई।

SHARE