अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फिरोजाबाद ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा

फिरोजाबाद।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक ऐसा 33 लाख सदस्यों वाला छात्र संगठन है जो निरन्तर छात्रों की समस्या को उठाने का कार्य करती आ रही है।

प्रदेश सह मंत्री रजत जैन जी ने बताया कि शहर में चल रहे कोचिंग संस्थानों की आड़ में अवैध स्कूल की जांच होनी चाहिए और उनके रजिस्ट्रेशन नंबर की भी जांच हो। साथ सरकारी अध्यापको द्वारा छात्रों को प्रक्टिकल नंबर की धमकी देकर उनके माध्यम से अपनी कोचिंग संचालित करने अध्यापिको की जांच हो।

प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अतुल चौधरी ने बताया कि शहर में बिना मान्यता के दसवीं व बारहवीं की मार्कशीट अन्य विद्यालयो के माध्यम से उपलब्ध करने वाली कोचिंग संस्थान की जांच हो

जिला सह सयोजक नेहा सिंह ने कहा कि छात्रों से अवैध बसूली करने बाली संस्थान की जांच हो साथ कोचिंग संचालको से मानक की मांग की गई है

महानगर सह मंत्री सुजल राठौर ने बताया कि कोचिंग संस्थानों द्वारा संचालित बसों की फिटनेश की जांच एव सीमित सीटों से ज्यादा छात्रों को बैठाकर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करने बाली संस्थानों की जांच हो।

प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य राज पलिया ने बताया कि शासन द्वारा कोचिंग संस्थानों के लिए एक फीस गाइड लाइन होनी चाहिए साथ ही विद्यार्थी परिषद यह मांग करती है कि ये सारी जांच हमारी 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के सामने हो।

यदि इन समस्याओं पर दो दिन के अंदर जांच शुरू नही होती है तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

ज्ञापन सौपते समय विभाग संगठन मंत्री विश्वेन्द्र शर्मा जी, प्रदेश सह मंत्री रजत जैन जी, महानगर विस्तारक आकाश जी, महानगर अध्यक्ष अनिल सागर जी, विक्की यादव प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य राज पलिया, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अतुल चौधरी, जिला सह सयोजक नेहा सिंह, महानगर सह मंत्री सुजल राठौर, कशिश गुप्ता, सौरभ राठौर, जसवंत राठौर, ईशान त्रिपाठी, सूरज दिवाकर, कुशाग्र गुप्ता, यशिका जैन, कंचन कुशवाह, संजना, शिवानी आदि उपस्थित रहे।

SHARE