उदयपुर में एक व्यक्ति की हत्या को लेकर साम्प्रदायिक तनाव, इंटरनेट सेवा पर रोक

राजस्थान का एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल उदयपुर दिनदहाड़े एक दर्जी की हत्या के बाद से सांप्रदायिक तनाव का सामना कर रहा है। घटना में लोगों से शांति की अपील करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहर में और पुलिस तैनात करने का आदेश दिया है।

एक दूसरे के धर्म को लेकर सोशल मीडिया पर हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तीखी बहस के बाद आज कनैयालाल नाम के एक दर्जी की हत्या कर दी गई। सोशल मीडिया पर चल रही इस गरमागरम चर्चा के मामले में पुलिस ने मृतक से भी पूछताछ की। पुलिस ने हत्या के बाद तनावपूर्ण माहौल में कहा कि घटना में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है, उनकी तलाश जारी है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि हत्या एक पूर्व नियोजित साजिश प्रतीत होती है क्योंकि कन्हैया लाल ने खुद कहा था कि उन्हें मुस्लिम संगठन के लोगों से धमकियां मिल रही हैं। सूत्रों ने कहा कि नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान का समर्थन करते हुए कान्या द्वारा एक वीडियो बनाने और वायरल होने के बाद दर्जी को मुस्लिम समुदाय से धमकियां मिल रही थीं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रियास और एक अन्य व्यक्ति आज कन्हैया लाल की दुकान में घुसे। इसके बाद रियाज ने दर्जी पर धारदार हथियार से हमला किया, जबकि एक अन्य ने अपने मोबाइल फोन पर घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। घटना के तुरंत बाद दोनों सोशल मीडिया पर वायरल हो गए।

SHARE