हिंदू संगठनों ने दिल्ली में निकाली संकल्प यात्रा, कहा- देश संविधान के मुताबिक चलेगा शरिया से नहीं

हिंदू संगठनों ने दिल्ली में संकल्प यात्रा निकली, संगठनों ने कहा कि देश संविधान के मुताबिक चलेगा शरिया से नहीं। ‘काली’ पोस्टर विवाद के अलावा विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य संगठनों ने उदयपुर, राजस्थान में कन्हैयालाल और अमरावती में उमेश की हत्या के खिलाफ आज दिल्ली में एक मार्च निकाला। बाराखंभा रोड होते हुए मार्च मंडी हाउस से जंतर मंतर पहुंचा।

हिंदुत्ववादी संगठन शनिवार सुबह से ही दिल्ली की सड़कों पर मार्च निकाल रहे थे। उन्होंने काली पर अपनी मां का अपमान करने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। वहीं फिल्ममेकर लीना भी लगातार विवादित ट्वीट कर रही हैं। हाल ही में एक ट्वीट में उन्होंने अपनी काली को हिंदुत्व का विध्वंसक बताया।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, “नूपुर शर्मा ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। यह देश संविधान से चलेगा, शरीयत से नहीं।

काली’ के निर्माता ने भी हिंदुत्व पर निशाना साधते हुए एक विवादित बयान में कहा कि ‘भारत को तबाह करना चाहता है संघ परिवार’

संकल्प मार्च में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता तिरंगा लहरा रहे थे और जय श्री राम के नारे के साथ मार्च कर रहे थे। भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा भी मार्च में शामिल हुए। संकल्प मार्च के बाद मध्य दिल्ली में कई सड़कों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

SHARE