ऋषि शनक ने इंग्लैंड के प्रधानमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी दाखिल की

पूर्व चांसलर ऋषि शनक ने बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद इंग्लैंड के प्रधान मंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। शनक ने ट्विटर पर साझा किए गए एक अभियान वीडियो में कहा, “मैं कंजरवेटिव पार्टी का अगला नेता और आपका प्रधानमंत्री बनने के लिए खड़ा हूं।” आइए विश्वास बहाल करें, अर्थव्यवस्था का पुनर्निर्माण करें और देश को फिर से जोड़ें।

ऋषि सनक के दादा-दादी पंजाब से आए थे। ऋषि सनक ने अगस्त 2009 में भारतीय अरबपति एनआर नारायण मूर्ति, इंफोसिस के संस्थापक की बेटी अक्षता मूर्ति से शादी की। अक्षता और सनक की मुलाकात कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी।

वीडियो में, 49 वर्षीय ऋषि सनक ने अपनी दादी की कहानी साझा की, जो बेहतर जीवन की तलाश में इंग्लैंड के लिए एक विमान में सवार हुई थी। ऋषि शनक ने वीडियो में कहा कि वह एक नौकरी खोजने में कामयाब रही लेकिन उनके पति और बच्चों को उनके समर्थन के लिए पर्याप्त पैसे बचाने में लगभग एक साल लग गया। उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए उनका परिवार ही सबकुछ है।

राजकोष के चांसलर के रूप में सनक के इस्तीफे के बाद, बोरिस जॉनसन के इस्तीफे से कैबिनेट में हलचल मच गई और उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। अगर ऋषि सनक शीर्ष सीट जीतते हैं, तो वह ब्रिटिश पीएम बनने वाले भारतीय मूल के पहले नागरिक होंगे।

SHARE