जैकलीन फर्नांडीज के वकील का दावा: ‘एक साजिश की शिकार’ बनीं एक्ट्रेस

जैकलीन फर्नांडीज पर गैंगस्टर सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप लगाया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार, 36 वर्षीय अभिनेत्री को सुकेश से 5.71 करोड़ रुपये का उपहार मिला। मामले ने एक और मोड़ ले लिया है जिसमें जैकलीन फर्नांडीज के वकील ने आज दावा किया है कि अभिनेत्री किसी की साजिश का शिकार हुई है।

वकील का यह बयान मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के एक दिन बाद आया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा दिल्ली की एक अदालत में दायर एक पूरक आरोप पत्र में अभिनेत्री का नाम लिया गया है, जो चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में धन की जांच कर रही है।

चंद्रशेखर को दिल्ली पुलिस ने अदिति सिंह और दवा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह से 215 करोड़ रुपये की रंगदारी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

हालांकि, श्रीलंकाई अभिनेत्री को तुरंत गिरफ्तार किए जाने की संभावना नहीं है क्योंकि ईडी ने अभी तक अदालत में आरोप पत्र पेश नहीं किया है। कोर्ट चार्जशीट को ही मंजूरी देगी जिसके बाद गिरफ्तारी की जा सकेगी। हालांकि, अब जैकलीन भारत छोड़कर विदेश नहीं जा सकती हैं।

इस मामले में जैकलीन से पहले भी कई बार पूछताछ हो चुकी है। ईडी का आरोप है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को धोखाधड़ी और रंगदारी मामले में जुटाए गए पैसों में से करोड़ों रुपये का तोहफा दिया।

अभिनेत्री ने पिछले साल ईडी को दिए एक बयान में कहा था कि उन्हें उपहार के रूप में गुच्ची और चैनल से डिजाइनर बैग और कपड़े, कंगन मिले। एक्ट्रेस ने जांच एजेंसी को बताया कि चंद्रशेखर ने उन्हें एक मिनी कूपर कार भी गिफ्ट की थी, जो उन्होंने वापस कर दी थी।

SHARE