कनाडा में दो संदिग्ध लोगों ने चाकू से कई जगह हमले किये, 10 मरे, 15 घायल

कनाडा के सस्केचेवान प्रांत में बड़ा हमला हुआ है. लगातार चाकू से हमले हो रहे हैं। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है और 15 लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के सामने आते ही हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर दोनों संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

यह घटना कनाडा के सस्केचेवान प्रांत की है। कनाडा की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला सूबे में अलग-अलग जगहों पर हुआ, जब हमलावरों ने चाकू से हमला किया, जिसमें 10 लोग मारे गए। पुलिस का कहना है कि चाकू के हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस के अनुसार संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हुई है। इनका पता लगाने के लिए राज्यव्यापी अलर्ट जारी किया गया है। दोनों अभी भी छिपे हुए हैं। उन्हें सशस्त्र और खतरनाक माना जाता है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपियों की मंशा क्या थी।

वहीं कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस हमले को भयावह बताया है. ट्रूडो ने कहा, “मैं उन लोगों के लिए चिंतित हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया और जो इस हमले में घायल हुए हैं।” दूसरी ओर, सस्केचेवान की रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने ट्वीट किया, “सुरक्षित आश्रयों को न छोड़ें और एहतियात के तौर पर किसी को भी अपने घर में प्रवेश न करने दें।”

वहीं इस हमले के बाद देश में एक नई बहस छिड़ गई है। लोग हैरान हैं कि इस तरह का हमला चाकू से भी किया जा सकता है। अन्य शहरों में भी पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर नाके लगाए हैं और आगंतुकों की स्क्रीनिंग की जा रही है। पुलिस ने ड्राइवरों से अनुरोध किया है कि वे किसी को भी बेवजह लिफ्ट न दें। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

SHARE