गुजरात चुनाव के लिए बना था गठबंधन, चुनाव से पहले ही टूट गया

गुजरात चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतरने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने आप के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है। आप ने आदिवासी इलाकों में मजबूत मानी जाने वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी से गठबंधन किया था। लेकिन यह गठबंधन आज टूट गया।

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले यह खबर आम आदमी पार्टी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। भारतीय ट्राइबल पार्टी ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन तोड़ने की घोषणा कर दी है।

चुनाव से ठीक पहले गठबंधन तोड़ने से आप को राजनीतिक नुकसान हो सकता है। पार्टी की तरफ से तर्क दिया गया है कि अगर आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन रखा गया तो उनके खुद के संगठन को नुकसान होगा। बीटीपी ने कहा कि आप से गठबंधन करने को लेकर सही फीडबैक नहीं आ रहे थे। लोगों के बीच पार्टी की छवि खराब हो रही थी। उनकी पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया गया। इसी वजह से भारतीय ट्राइबल पार्टी अब अकेले ही चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है।

बीटीपी के नेता छोटूभाई वसावा ने बताया, “इस देश में स्थिति बहुत खराब है। आदिवासियों के मुद्दों को सभी दलों ने नजरअंदाज किया है। अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस (1 मई) पर जब हमने मजदूरों के लिए दो शब्द बोलने को कहा, तो उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

वसावा ने आगे कहा, “जो लोग इस देश के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, वे मजदूरों और उनके मुद्दों के बारे में बात करने से कतरा रहे हैं।

SHARE