आज भी नहीं थमेगी बारिश, यूपी-बिहार से दिल्ली-NCR तक अलर्ट, सुबह कई जगह छाया कोहरा

देशभर के कई राज्यों में बेमौसम की बारिश का कहर जारी है। उत्तर भारत में दिल्ली से उत्तराखंड तक और दक्षिण में तमिलनाडु तक भारी बारिश से बुरा हाल है। देश के तमाम राज्य इन दिनों आसमानी आफत झेल रहे हैं। मौसम विभाग ने आज भी महाराष्ट्र, बिहार, यूपी और बंगाल समेत उत्तर भारत से लेकर मध्य भारत तक हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं दिल्ली-NCR में अब सुबह कोहरा छाने लगा है। जिससे साफ है कि ठंड ने दस्तक दे दी है।

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के 18 जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। वर्षाजनित हादसों में बीते 24 घंटे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। कई जिलों में भारी बारिश के साथ आंधी और तूफान की भी चेतावनी जारी की गई है। आधे से अधिक जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर के बाद से बारिश का दौर थम सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, तमिलनाडु और कर्नाटक के कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा कि मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 12 तारीख को अलग-अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। इन इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

SHARE