75 हजार युवाओं को आज मिलेगा अपॉइंटमेंट, 38 विभागों में होगी नियुक्ति

75 हजार युवाओं को आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपॉइंटमेंट लैटर देंगें। इनकी नियुक्ति 38 मंत्रालयों के विभिन्न विभागों में होगी। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि ये सभी भर्तियां UPSC, SSC, RRB सहित अन्य केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हो रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपॉइंटमेंट लेटर पाने वाले युवाओं से वर्चुअली बातचीत करने के साथ संबोधित भी करेंगे। मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा।

यह युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। सरकार मंत्रालयों और विभागों में सभी मौजूदा रिक्तियों को “मिशन मोड” पर भरने की दिशा में काम कर रही है।

मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत देश भर में विभिन्न स्थानों पर विभिन्न सरकारी नौकरियों के लिए चुने गए लगभग 20 हजार युवाओं को 50 केंद्रीय मंत्री खुद व्यक्तिगत रूप से अपॉइंटमेंट लेटर देंगे। वहीं जो युवा इस कार्यक्रम में भाग नहीं लें पाएंगे उन्हें ईमेल या डाक द्वारा अपॉइंटमेंट लेटर भेजे जाएंगे।

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में तो केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री किरेन रिजिजू शिलांग में युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर देंगे। वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर चंडीगढ़ में, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार इंदौर में, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल मुंबई बंदरगाह में, केंद्रीय कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह दिल्ली में और गुवाहाटी में अपॉइंटमेंट लेटर सौपेंगे।

इसके साथ ही पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी पटियाला, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भुवनेश्वर , वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई में युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर सौपेंगे।

SHARE