कर के रहेंगे धर्म संसद, रोका तो होगा विरोध- यति नरसिंहानंद

यति नरसिंहानंद ने कहा है कि वे धर्म संसद तो कर के रहेंगे और यदि उन्हें रोका गया तो विरोध अवश्य होगा। पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद बैकुंठ लाल शर्मा ‘प्रेम’ की जयंती के अवसर पर 17 दिसंबर से गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद ने धर्म संसद आयोजित करने की बात कही है. इस कार्यक्रम के लिए योजना तैयार करने को 6 दिसंबर को तैयारी बैठक बुलाई गई है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के गाजियाबाद में धर्म संसद के आयोजन को लेकर पुलिस प्रशासन और डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद आमने-सामने आ गए हैं। एक तरफ यति नरसिंहानंद गाजियाबाद में धर्म संसद के आयोजन को लेकर साफ कह चुके हैं कि वो इस कार्यक्रम को आयोजित कर के रहेंगे और किसी भी प्रकार की बाधा का विरोध करेंगे।

नरसिंहानंद ने इस कार्यक्रम को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी।विज्ञप्ति में उन्होंने कहा, “धर्म संसद मंदिर परिसर के अंदर आयोजित की जाएगी, इसलिए किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है।” रिलीज में आगे लिखा है कि “यह (धर्म संसद) पहली बार आयोजित नहीं हो रही है। हम इसे किसी भी कीमत पर आयोजित करेंगे, अगर पुलिस और प्रशासन बाधा उत्पन्न करता है, तो संत अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

SHARE