रानी लक्ष्मीबाई जयंती एवं स्त्री शक्ति दिवस के उपलक्ष में आयोजित विचार संगोष्ठी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला फिरोजाबाद महानगर इकाई के द्वारा वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई जयंती एवं स्त्री शक्ति दिवस के उपलक्ष में आयोजित विचार संगोष्ठी का कार्यक्रम चन्द्रवार गेट पर स्थित रेवती इंटर कॉलेज कॉलेज में किया गया जिसमें मुख्य वकता के रुप में महापौर नूतन राठौर जी, मुख्य अतिथि कल्पना राजौरिया जी, कार्यक्रम अध्यक्ष प्रधानाचार्य सोनम सेठ जी की विशेष उपस्थिति, महानगर विस्तारक आकाश पाल जी विद्यार्थी परिषद महानगर मंत्री लकी जी मंच पर उपस्थित रहे जहाँ विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया एवं बताया गया कि कैसे वीरांगना लक्ष्मी बाई अंतिम सांस तक अंग्रेजों से लड़ती रही।

मुख्य वक्ता महापौर नूतन राठौर जी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद के तत्वाधान में वीरांगना लक्ष्मीबाई जयंती का आयोजन किया गया है उन्होंने लक्ष्मी बाई जी के इतिहास परिचय के बारे में बताया और कहा छोटे से घर में जन्म लेने वाली पुत्री अंतिम सांस तक युद्ध लड़ती है।

मुख्य अतिथि कल्पना राजौरिया जी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र हित एवं साथ साथ ही समाज हित के लिए भी उत्कृष्ट कार्य कर रही है। छात्राओं को आत्मरक्षा के बारे में बताया। हम पढ़ाई के साथ-साथ अपने अंदर छिपी प्रतिभा को कैसे निखार सकते है।
महानगर विस्तारक आकाश पाल जी ने बताया कि विद्यार्थी परिषद देश का ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन इसलिए है क्योंकि वह छात्र हित को ध्यान में रखकर के सन 1949 से लेकर के आज तक समाज एवं राष्ट्र हित को लेकर विभिन्न आयाम के माध्यम से वृक्षों को रोपित करने का कार्य हो, चाहे ब्लड डोनेशन का कार्य, नशा मुक्त का कार्य ऐसे अभियान चलाकर के समाज के लोगों को जागरूक कर रहा है।

कार्यक्रम अध्यक्ष प्रधानाचार्य सोनम सेठ जी ने कार्यक्रम में पधारे हुए मुख्य अतिथि मुख्य वक्ता एवं समस्त छात्र छात्राओं एवं शिक्षकाओं का वंदन किया अभिनंदन किया तथा धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम करने के लिए विद्यार्थी परिषद के लिए हमेशा विद्यालय परिवार उनके साथ खड़ा है चाहे छात्रा सम्मेलन एवं मिशन साहसी को लेकर के या अन्य किसी कार्य को लेकर के विद्यार्थी परिषद परिवार के साथ हम सभी लोग मिलजुल कर कार्य कर रहे है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अतुल चौधरी जी, नेहा सिंह जी, महानगर सह मंत्री शिवांगी जादौन जी वैभव तिवारी जी, महिमा जी संजना जी,प्रज्ञा जी,नेहा राठौर जी, आदि छात्राएं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

SHARE