200 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों की हुई पोस्टिंग

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में लॉटरी के जरिये की सभी की हुई तैनाती
नर्स, काउंसेलर और सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर के पदों पर हुआ पदस्थापन
बांका, 02 दिसंबर
जिलाधिकारी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बैठक में दो सौ से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों की पोस्टिंग की गई। इस दौरान पारदर्शिता का पूरा ख्याल रखा गया। किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो जाए, इसे लेकर जिलाधिकारी और सिविल सर्जन इस दौरान खुद तैनात रहे। दोनों अधिकारी एक-एक चीज पर नजर रख रहे थे। सभी को अपने सामने लॉटरी के माध्यम से पदस्थापन पत्र दिलवाया । आगे भी किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो और ना ही किसी तरह की चूक हो इसके लिए पदस्थापन पत्र देने के बाद सारा डेटा एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. रविंद्र नारायण, जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ. बीरेंद्र कुमार यादव, डीपीएम प्रभात कुमार राजू, डैम अमरेंद्र कुमार आर्य, केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर, कुमार शुभम, सूरज कुमार और अरुण कुमार समेत तमाम स्वास्थ्यकर्मी और अधिकारी मौजूद थे। जिन लोगों का पदस्थापन किया गया उनमें नर्स, काउंसेलर और सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर शामिल थे। पदस्थापन पत्र मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सभी को अपने कर्तव्य ईमानदारी से निभाने की सलाह दी।
जिला से लेकर प्रखंडों तक में हुई तैनातीः सिविल सर्जन डॉ. रविंद्र नारायण ने बताया कि नर्स, काउंसेलर और सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर की तैनाती जिला से लेकर प्रखंडों तक में हुई। बांका सदर पीएचसी समेत सभी प्रखंडों के अस्पतालों में इनलोगों को भेजा गया। मुझे उम्मीद है कि इतनी संख्या में कर्मियों के बढ़ जाने से अस्पताल की व्यवस्था सुदृढ़ होगी। अस्पतालों में जितने भी तरह के विभाग होते हैं, वहां उनका पदस्थापन होगा और इससे आमलोगों को भी राहत मिलेगी।
मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधाः सिविल सर्जन डॉ. रविंद्र नारायण ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों के पदस्थापन से लोगों के बेहतर सुविधा मिलेगी। पहले कभी किसी कमी से अगर मरीजों को ग्रामीण क्षेत्र से इलाज के लिए शहर आना पड़ता होगा तो वैसी परेशानी अब नहीं होगी। अब मरीजों को प्रखंड स्तर के अस्पताल में ही सुविधा मिल जाएगी। इन स्वास्थ्यकर्मियों के पदस्थापन से अस्पतालों की व्यवस्था भी सुदृढ़ होगी।

SHARE