अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फिरोजाबाद द्वारा मनाया गया सामाजिक समरसता दिवस

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फिरोजाबाद के कार्यकर्ताओं द्वारा समरसता दिवस पर महा परिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष में जिले भर में लगभग 15 स्थानों पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। एसआरके पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ प्रमोद कुमार सिरोठिया जी ने बाबा साहब के सामाजिक समरसता दिवस पर बाबा साहब को याद करते हुए कहा कि महिलाओं और मजदूरों को सम्मान दिलाने का काम बाबा साहब ने किया,ऊंच नीच का भेदभाव समाप्त किया।

प्रांत के विशेष आमंत्रित सदस्य सुधाकर शर्मा जी ने कहा बाबा साहब को सन 1925 में मुंबई प्रेसीडेंसी समिति के सभी यूरोपियों सदस्यों साइमन कमीशन में काम करने के लिए नियुक्त किया गया था। प्रान्त सम्पर्क प्रमुख तेजवंत जी ने कहा कि बाबा साहब के दूरगामी विचार थे सामाजिक समरसता दिवस पर हम सब मिलकर यह संकल्प लें की एक सूत्र धारा में बंधकर हम सभी भारत को विश्व गुरु बनाने में अपना पूर्ण योगदान दें।

विभाग संगठन मंत्री विश्वेद्र जी ने कहा कि बाबा साहब कहते थे कि शिक्षा एक ऐसी शेरनी का दूध है जिसने पिया है उसने दहाड़ा है हम दिखने में भले ही सुंदर ना दिखें पर शिक्षा से कोई समझौता ना करें शिक्षा हमारी साफ-सुथरी होनी चाहिए इसी प्रकार से बाबा साहब ने बहुत सारे प्रसंग इस देश को इस संविधान को और आने वाली पीढ़ी को देने का कार्य किया है जिनकी प्रेरणा स्वरूप हम लोग समाज जीवन में आमूलचूल परिवर्तन कि प्रेरणा बाबा साहब से मिलती है।

विचार गोष्ठी में मुख्य रूप से प्रदेश सह मंत्री रजत जैन जी, महानगर अध्यक्ष अनिल सागर जी, महानगर विस्तारक आकाश पाल जी, जिला सोशल मीडिया सयोंजक विख्यात शर्मा जी, नगर अध्यक्ष टूंडला जितेंद्र जी, तहसील प्रमुख रवि चित्रांश जी, महानगर मंत्री लकी,महानगर सह मंत्री सूजल राठौर जी, नगर मंत्री शिकोहाबाद अनित धनगर जी, आदि मुख्य रूप से रहे।

SHARE