मुकेश अंबानी ने किया मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया का अधिग्रहण

मुकेश अंबानी ने मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया का अधिग्रहण कर लिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने 2,850 करोड़ रुपए में फूड होलसेलर मेट्रो कैश एंड कैरी का अधिग्रहण किया है।

भारत में मेट्रो कैश एंड कैरी स्टोर का स्ट्रांग सप्लायर नेटवर्क है और रिलायंस रिटेल को खुदरा कारोबार में अपना कामकाज बढ़ाने में काफी मदद मिलने की उम्मीद है। कुछ दिन पहले ही मेट्रो एजी के ग्लोबल चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफीसर स्टीफन ग्रॉएबल ने कहा था कि कंपनी अपने भारतीय कारोबार को बेचने के बहुत करीब पहुंच गई है और देश में कामकाज समेटने की तैयारियों में जुटी है।

मेट्रो कैश एंड कैरी ‘मेट्रो इंडिया’ ब्रांड के तहत कारोबार करती है। मेट्रो इंडिया ने 2003 में देश में अपना कारोबार शुरू किया था। ये भारत में कैश-एंड-कैरी बिजनेस फॉर्मेट पर कारोबार शुरू करने वाली पहली कंपनी थी। इस समय लगभग 3500 कर्मचारियों के साथ 21 शहरों में 31 बड़े स्टोर संचालित किए जा रहे हैं। ये 31 स्टोर बेंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली, के अलावा कोलकाता, जयपुर, जालंधर जीरकपुर, अमृतसर, अहमदाबाद, सूरत, इंदौर, लखनऊ, मेरठ, नासिक, गाजियाबाद, तुमकुरु, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, गुंटूर और हुबली में है।

SHARE