ओमिक्रोन सब वेरिएंट BF.7 चीन में हुआ भयंकर

ओमिक्रोन का सब वेरिएंट BF.7 चीन में भयंकर रूप धारण करता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के झेजियांग प्रांत में अकेले 10 लाख केस रोजाना आ रहे हैं। कोरोना के लगातार बढ़ते केसों के कारण वहां के हास्पिटलों में बेड की कमी हो गई है।

चीन में तेजी से बढ़ते कोरोना को देख भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है, जिसके तहत चीन, जापान, अमरीका, बैंकॉक, दक्षिण कोरिया सहित अन्य देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही राज्य सरकारों को भी केंद्र सरकार ने लेटर लिखकर कोरोना से बचाव के कई इंतजाम करने के लिए कहा है।

सेंटर फॉर सेलुलर एण्य मैल्केयूलर बॉयोलॉजी) के डायरेक्टर विनय के नंदीकूरी ने अपने दावे के साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता व सावधानी बरतने की सलाह दिया है। उन्होंने कहा कि अत्यधिक संक्रमण फैलाने वाला वैरिएंट है, जो उन लोगों को भी संक्रमित कर सकता है जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है। हालांकि संक्रमण की गंभीरता उतनी नहीं है जितनी डेल्टा के साथ हुआ करती थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए कोरोना को लेकर सावधानी बरतने और मास्क लगाने की सलाह दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि हम सावधान रहेंगे तो सुरक्षित भी रहेंगे, जिससे हमारे उल्लास में कोई रुकावट नहीं आएगी।

SHARE