दुनिया भर में फेसबुक और व्हाट्सअप हुआ डाउन, लोग हो रहें परेशान..

सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का सर्वर एक बार फिर से दुनियाभर में डाउन हो गया है. करोड़ों यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि बुधवार शाम से उनके ग्रुप मेसेज में न तो फोटो डाउनलोड हो रहा है और न ही वीडियो. साथ ही अगर कोई फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ग्रुप में किसी तरह का फोटो भेजता है तो वो भी नहीं दिख रहा है.

फोटो दिखना हुई बंदः

पिछले 2 घंटे से ज्यादा समय से मैसेंजर, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम में इस तरह की शिकायतें आ रही हैं. पहले तो यूजर्स को लगा कि ये नेट स्लो होने या अन्य कारण से हो रहा है, लेकिन बाद में पता चला कि ये समस्या तो व्हाट्सएप के साथ ही इंस्टाग्राम और मैसेंजर में भी आ रही है.

हालांकि अभी तक फेसबुक की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन इस बारे में कंपनी की तरफ से स्लो सर्वर की बात की जा रही है.बुधवार शाम ट्विटर पर #whatsappdown और #instagramdown ट्रेंड करने लगा और सोशल मीडिया यूजर अपनी परेशानियां बताने लगे.

मालूम हो कि दुनियाभर में अरबों लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं और इसी के जरिये जरूरी मेसैज, फोटो और वीडियो भेजते हैं. लोगों की शिकायत है कि वे वीडियो और फोटो भेज और रिसीव तो कर रहे हैं, लेकिन उन्हें न तो वीडियो और न ही फोटो दिखाई दे रहा है.

SHARE