सूरत नगर पालिका ने 61000 वर्ग मीटर कब्ज़ा हटाकर विभिन्न क्षेत्रों की 10 सड़कें खोलीं

नगर पालिका द्वारा टीपी रोड से दबाव हटाने के बाद अब इस सड़क को अन्य सड़कों से जोड़ा जाएगा, जिससे ट्रैफिक की समस्या दूर होगी और हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

सूरत, 5 जनवरी 2023

सूरत नगर निगम फिलहाल टीपी रोड पर से दबाव हटाने और प्लॉट से अवैध दबाव हटाने का काम कर रहा है. चूंकि नगर पालिका का यह काम अब जोर पकड़ चुका है, इसलिए कुछ ही दिनों में नगर पालिका ने अलग-अलग जोन में 10 सड़कें खोल दी और 61000 वर्ग मीटर का एरिया खोल दिया। साइट पर कब्जा कर लिया गया है और सड़क निर्माण शुरू हो गया है। चूंकि सूरत नगर पालिका टीपी रोड से दबाव हटाती है, अब यह सड़क अन्य सड़कों से जुड़ जाएगी, जिससे ट्रैफिक की समस्या कम होगी और हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

सूरत नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को टीपी रोड से भीड़भाड़ कम करने के निर्देश दिए हैं। चूंकि आयुक्त इस मुद्दे को लेकर अधिक गंभीर हैं, इसलिए नगर निगम ने ऐसी सड़कों को तेजी से खोलने का काम किया है. इस ऑपरेशन के तहत, प्रारंभिक टीपी स्कीम नं। 51 (डभोली) प्लॉट नं. 39 से 44 में 18 मीटर चौड़ाई में कुल 4680 वर्गमीटर। एक फील्ड रोड खोला गया है। इससे लगभग 500 लोगों को राहत मिलेगी और 30.00 मीटर चौड़ी टीपी रोड से सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी। 262 से 255 (देवाध में) 18.00 मीटर की चौड़ाई और 4680 वर्ग मीटर के कुल क्षेत्रफल के साथ। क्षेत्र के साथ सड़क खोलने का काम किया गया है। सूरत-कडोदरा के नव विकसित बाजार क्षेत्र में सुचारू यातायात और यातायात प्रवाह के लिए यह सड़क काफी महत्वपूर्ण साबित होगी।

SHARE