गणतंत्र दिवस की तैयारियां जारी, परेड के लिए कल रात 10 बजे से 3 बजे तक दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री बंद

दिल्ली

गणतंत्र दिवस परेड और उसकी तैयारियों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पहले चरण में रविवार रात 10 बजे से दिल्ली में भारी वाहनों का प्रवेश बंद हो जाएगा, सोमवार दोपहर 1.30 बजे खोल दिया जाएगा। इसी तरह भारी वाहनों का प्रवेश 25 जनवरी की रात को बंद रहेगा और गणतंत्र दिवस के दिन दोपहर 1.30 बजे खुलेगा। इस बीच दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। ये वाहन केएमपी से गुजरेंगे।

बिलासपुर, केएमपी, फर्रुखनगर, हिमगिरी चौक, हीरो होंडा चौक, शंकर चौक, इफको चौक, सिग्नेचर टावर चौक, पंचगांव चौक, मानेसर चौक, सिरहोल बार्डर और जाम की स्थिति में सुचारू संचालन के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कपरिवास चौक, उद्योग विहार, खेड़की दौला टोल प्लाजा से वैकल्पिक यातायात मार्ग तय किए गए हैं। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जयपुर से आने वाले वाहनों को पचगांव चौक होते हुए दिल्ली से सोनीपत की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन सुरक्षा व्यवस्था पर तैनात पुलिस बल का समय-समय पर उच्चाधिकारियों एवं थाना प्रबंधकों के माध्यम से निरीक्षण करेंगे। प्रत्येक स्थान पर स्थिति की निगरानी करते हुए पर्याप्त पुलिस सहायता प्रदान की जाएगी और सभी थाना प्रभारी, अपराध शाखा प्रभारी, यातायात थाना प्रभारी और यातायात पुलिसकर्मी अपनी टीमों के साथ अपने क्षेत्रों में तैनात होने के अलावा गश्त भी करेंगे।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस के आयोजन वाले स्थानों के आसपास विशेष पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की गई है। गुरुग्राम पुलिस कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने के लिए त्रिस्तरीय जांच सहित सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ तैनात रहेगी।

SHARE