गाजियाबाद मेट्रो स्टेशन और रेलवे स्‍टेशन को रोपवे से कनेक्ट किया जाएगा

गाजियाबाद,

गाजियाबाद मेट्रो स्टेशन और रेलवे स्‍टेशन को रोपवे से कनेक्ट किए जाने वाले प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी गई है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण इन दोनों के बीच डायरेक्‍ट कनेक्टिविटी देने के लिए रोपवे बनाने जा रहा है। जीडीए ने रेलवे स्‍टेशन से नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन के बीच रोपवे बनाने की दिशा में काम भी शुरू कर दिया है।

जीडीए ने नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक मैनेजमेंट लिमिटेड (एनएचएलएम) को पत्र लिख रोपवे बनाने के लिए सर्वे कर डीपीआर तैयार करने को कहा है। जीडीए अधिारियों के अनुसार, यह बहुत ही भीड़भाड़ वाला एरिया है। इसलिए रोपवे के माध्यम से इसे आसानी से एक दूसरे के साथ जोड़ा जा सकता है। इससे इन दोनों स्‍टेशनों के बीच सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। अभी रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन के बीच आने-जाने के लिए प्राइवेट ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ता है। जिससे यात्रियों का काफी टाइम बर्बाद होता है।

जीडीए अधिकारियों ने बताया कि यहां पर शुरू होने वाला रोपवे की क्षमता 1000 पैसेंजर प्रति घन्टा होगी। मतलब इस रोपवे की मदद से करीब एक हजार पैसेंजर हर घंटे एक जगह से दूसरी जगह जा सकेंगे। जीडीए के चीफ इंजीनियर आरके गुप्‍ता ने बताया कि, नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन से रेलवे स्टेशन के बीच का पूरा इलाका बहुत ही भीड़भाड़ वाला है। जिसकी वजह ये यहां पर रोपवे के अलावा ट्रांसपोर्ट का कोई दूसरा विकल्प नहीं शुरू किया जा सकता है।

SHARE