नेहरू परिवार को नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों है? – मोदी

नेहरू परिवार को नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों है? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा में यह बात उठाई। पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “मुझे बहुत आश्चर्य होता है कि चलो भाई मुझसे कभी छूट जाता होगा नेहरू जी का नाम, हम इसे ठीक भी कर लेंगे क्योंकि देश के पहले प्रधानमंत्री थे, लेकिन मुझे समझ नहीं आता है कि उनकी पीढ़ी का कोई व्यक्ति नेहरू सरनेम रखने से डरता क्यों है? नेहरू सरनेम रखने से शर्मिंदगी क्यों है? इतना बड़ा महान व्यक्तित्व…आपको मंजूर नहीं है…परिवार को मंजूर नहीं है और आप हमारा हिसाब मांगते हो?

उन्होंने कहा कि, “यह सदियों पुराना देश, जन-जन की पीढ़ियों की परंपरा से बना हुआ है, यह देश किसी परिवार की जागीर नहीं है।” पीएम ने कहा कि, “किस पार्टी और सत्ता में बैठे लोगों ने अनुच्छेद 356 का दुरुपयोग किया? 90 बार चुनी हुई सरकारें गिराई गईं, कौन थे वो लोग? एक प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 356 का 50 बार उपयोग किया और वह इंदिरा गांधी थीं।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ” ये विज्ञान और तकनीक के विरोधी भी हैं। ये हमारे वैज्ञानिकों को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। इनको देश की चिंता नहीं है, इनको अपनी राजनीतिक उठा-पटक की चिंता है।

SHARE