वीआईपी नंबर और लाखों की लग्ज़री गाड़ी में गमलों की चोरी

गुरुग्राम, हरियाणा।

वीआईपी नंबर और लाखों की लग्ज़री गाड़ी में गमलों की चोरी का मामला हरियाणा के गुरुग्राम में सामने आया है। जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान शहर को सजाने के लिए पौधे लाए गए हैं। डीएलएफ फेज-3 थाना पुलिस ने आरोपी मनमोहन से चोरी किए गए 10 गमले बरामद किए हैं। उधर, GMDA के एडिशनल सीईओ सुभाष यादव ने कहा कि असिस्टेंट मैनेजर नवाब सिंह का नाम सामने आने के बाद तुरंत प्रभाव से उसकी सेवाएं खत्म कर दी गई हैं। वह जीएमडीए में कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त था।

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए जीएमडीए की ओर से शहर की सजावट के लिए पौधे मंगवाए गए हैं। मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल था। इसमें दिख रहा था कि काले रंग की कीया कार में दो व्यक्ति सजावट के लिए रखे गए गमले अपनी कार में रख रहे थे। जब आरोपी गमले रख रहे थे तो किसी ने इसका वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वायरल वीडियो को जीएमडीए और पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया। वीडियो में कार का रजिस्ट्रेशन नंबर भी दिखा। सोशल मीडिया पर मामला बढ़ा तो जीएमडीए के शहरी पर्यावरण विंग के महानगरीय ग्रीन प्लानर की ओर से पुलिस को कार्रवाई के लिए शिकायत दी गई। इस पर डीएलएफ फेज-3 थाना में अज्ञात के खिलाफ चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई।

कार के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने गांधी नगर कॉलोनी निवासी 50 साल के मनमोहन को अरेस्ट कर लिया। आरोपी गांधी नगर कॉलोनी का रहने वाला है और पेशे से प्रॉपर्टी डीलर है। उसके पास से चोरी किए गए 10 गमले बरामद किए गए।

SHARE