सिंधी समाज ने अमर शहीद हेमू कलानी को किया नमन

आज के युवा हेमू कलानी से लें प्रेरणा योगी रुद्रनाथ

26 मार्च को झूलेलाल मेले में होगा एक शाम हेमू कलानी के नाम कार्यक्रम हेमंत भोजवानी

आगरा।

अपनी वीरता और साहस से अंग्रेजों को सबक सिखाने वाले देश के अमर सपूत हेमू कलानी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर सिंधी युवा मंच एवं पूज्य सिंधी जनरल पंचायत के द्वारा अमर शहीद को नमन किया गया।भारत देश को फिरंगी सरकार की बेडियों से मुक्त कराने में अपने प्राणों की आहुति देने वाले युवा क्रांतिकारी हेमू कालानी का 100 वां जन्म दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ तहसील चौराहा स्थित उनकी प्रतिमा पर धूमधाम से मनाया गया।

श्री सोमनाथ धाम से पधारे योगीराज रुद्रनाथ महाराज ने हेमू कालानी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। योगी रुद्रनाथ ने सभी को हेमू कालानी के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए आह्वान किया और उन्हें सच्चा देशभक्त बताया। योगी रुद्रनाथ महाराज ने कहा हेमू कलानी में 7 वर्ष की उम्र में अंग्रेजो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने किशोरावस्था से ही देशभक्ति के संस्कार के साथ देश सेवा का संकल्प ले गया था।

हेमंत भोजवानी ने इस अवसर पर सरदार भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के बलिदान दिवस पर उन्हें नमन किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि झूलेलाल मेला आयोजन समिति की ओर से कोठी मीना बाजार में 26 मार्च को एक शाम हेमू कलानी के नाम कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा आज के युवाओं को हेमू कलानी जैसे पीर अमर शहीदों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। आज हम शहीद हेमू कलानी का सोंवां जन्म शताब्दी वर्ष मना रहे हैं इस अवसर पर पूज्य सिंधी पंचायत व सिंधी युवा मंच के जयप्रकाश धर्मानी, कन्हैया सोनी, नरेश लखवानी, चिम्मन पेरवानी, भोजराज लालवानी, सुनील कर्मचन्दानी,हर्षिल भोजवानी, ललित गुरवानी, प्रकाश दरयानी, सुंदरलाल, टीकम लालवानी, घनश्याम खियानी, नरेंद्र (नानू), दिनेश नोतनानी, घनश्याम, सुनील करमचंदानी, मुलानी, हितेश भोजवानी, संजय नोतनानी, आकाश मुलानी, किशनचंद जसनानी, प्रकाश मंगवानी, मनोहरलाल आहूजा, ईल्ली भाई, टीकम भावरानी, सन्नी ग्यामलानी, दौलतराम साधवानी कन्हैयालाल आदि उपस्थित रहे।

SHARE