अतीक और उसके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी में 1200 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त

अतीक और उसके करीबियों के ठिकानों पर दो दिन की छापेमारी में 1200 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई हैं। अब अतीक के 10 करीबियों और आर्थिक मददगारों को समन भेजा है। इन सभी को अलग अलग तारीखों पर पूछताछ के लिए प्रयागराज स्थित कार्यालय में हाजिर होने को कहा गया है।

ये सभी 10 लोग अतीक अहमद के या तो करीबी हैं या फिर आर्थिक मददगार हैं। इनमें साल 2012 में बीएसपी की टिकट पर कौशांबी की चायल विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे आसिफ जाफरी भी शामिल है। आसिफ जाफरी फिलहाल समाजवादी पार्टी में है और काफी रसूखदार बताए जा रहे हैं।

साथ ही ईडी को करीब इतने ही मूल्य की नामी संपत्तियों का भी ब्यौरा मिला है। ईडी सूत्रों के मुताबिक नामी संपत्तियों को भी अतीक अहमद ने बंदूक के दम पर हथिया लिया था। जांच के दौरान पता चला है कि अतीक ने पहले इन संपत्तियों पर अवैध कब्जा किया और फिर इन संपत्ति मालिकों को औने पौने दाम पर इन संपत्तियों की रजिस्ट्री करने के लिए बाध्य किया।

इनके अलावा ईडी ने अतीक अहमद के खजांची रहे सीताराम शुक्ल और सीए शबी अहमद, अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ, फाइनेंसर खालिद जफर, बिल्डर संजीव अग्रवाल, कारोबारी दीपक भार्गव, बिल्डर काली उसके भाई मोहसिन और वदूद अहमद को भी ईडी का समन भेजा गया है।

SHARE