यूपी में नगर निकाय के प्रथम चरण का प्रथम चरण का मतदान गुरुवार को

यूपी में नगर निकाय के प्रथम चरण का प्रथम चरण का मतदान गुरुवार को होगा। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस बार पुलिस ने सभी जिलों में चुनाव ड्यूटी के लिए घुड़सवार दस्ता भी तैयार किए है। ये घुड़सवार दस्ते संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथ क्षेत्रों में तैनात किए जाएंगे।

डीजीपी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक खासतौर पर प्रदेश के जिन 37 जिलों में गुरुवार को पहले चरण का मतदान होना है, उनके लिए व्यापक पुलिस बंदोबस्त रवाना कर दिए गए हैं।

इसमें 19 हजार 880 इंस्पेक्टरों के नेतृत्व में 101777 सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। इनके साथ पुलिस बेड़े में कांस्टेबल-हेड कांस्टेबल 47986, होमगार्ड्स 86 कंपनी, 2 प्लाटून पीएसी, 35 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स और 7500 ट्रेनी दरोगाओं को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। इस पूरी व्यवस्था की मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय पर बने चुनाव कंट्रोल रूम से की जायेगी।

11 मई को दूसरे चरण के मतदान के बाद 13 मई को सुबह आठ बजे से सभी जिलों में बने मतगणना केंद्रों पर वोटों की गिनती कराई जाएगी। मतदान से लेकर मतगणना की प्रक्रिया को निष्पक्ष व सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर ठोस इंतजाम किए गए हैं। इसमें सभी जिलों में सामान्य, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित किया गया है।

SHARE