पाकिस्तान में आगजनी, एके47 से गोलियां, पुलिस की पिटाई

पाकिस्तान में आगजनी, ए के 47 से गोलियां, पुलिस की पिटाई यही आज पाकिस्तान की सच्चाई है। पाकिस्तान बुरी तरह से हिंसा की चपेट में आ चुका है। इमरान समर्थकों ने पूरे देश को हिंसा की आग में धकेल दिया है. हालात ये हो गए हैं कि कहीं पर एक-47 से गोलियां बरसाई जा रही हैं, तो कहीं पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जा रहा है।

पुलिसकर्मी भले ही पुलिस तरह से अपने उपकरणों से लैस हैं, मगर जब भीड़ बेकाबू होती है, उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटती है. पुलिस को लाठियों और डंडों से पीटा जा रहा है। कुछ लोगों को उनके ऊपर पत्थर फेंकते हुए भी देखा जा सकता है।

पाकिस्तान के दो प्रांतों में सेना को मोर्चा संभालना पड़ा है। सबसे पहले पंजाब में अपने यहां लाहौर जैसे प्रमुख शहरों में इमरान समर्थकों के ‘आतंक’ को देखते हुए सेना को उतारने का फैसला किया। इसके कुछ देर बाद ही खबर आई कि खैबर पख्तूनख्वा में भी हालात बेकाबू हो चुके हैं, जिसकी वजह से वहां भी सेना तैनात कर दी गई है।

पेशावर में कई जगहों पर इमरान समर्थकों को एके-47 से गोलियां बरसाते हुए देखा गया है। इसके अलावा, प्रदर्शनकारियों ने रेडियो बिल्डिंग को आग के हवाले भी कर दिया है। पेशावर में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि वहां अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कई दर्जन लोग घायल भी हुए हैं।

SHARE