आगरा में आम और ख़ास के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का वरदान बनेगा केपी ग्रुप का हॉस्पिटल

  • केपी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एवं एजीएलसी के अत्याधुनिक कैम्पस का हुआ शुभारम्भ
  • देश के केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल व प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री ने की शिरकत

आगरा।

आगरा स्मार्ट सिटी बनाने के साथ लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है इसी दिशा में केपी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एवं एजीएलसी का शुभारम्भ हुआ। जिसका रविवार को आगरा के सेंट जॉन्स चौराहे के पास बने भव्य कैम्पस का उद्घाटन समूह संरक्षक कांता प्रसाद अग्रवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री प्रो.एसपी सिंह बघेल, उत्तर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय, विधायक डॉ. जीएस धर्मेश, लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग, डॉ. राजेंद्र बंसल डॉ. दिनेश गर्ग आदि ने द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने इस मौके पर कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं कैसे और बेहतर हो तथा आम जनमानस को किस प्रकार इसका लाभ मिले इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। आज निजी संस्थान के रूप में केपी की यह शुरुआत बेहतर कल के संकेत हैं। इस मौके पर समूह संरक्षक कांता प्रसाद अग्रवाल बताया कि इस हॉस्पिटल का उद्देश्य सभी आधुनिक सुविधाएं आगरा में ही समाज के हर वर्ग को मुहैया कराना है। स्वास्थ्य सेवाओं से आर्थिक रूप से कमजोर भी वंचित न रहें ऐसी हमारी प्राथमिकता रहेगी।

वहीं डॉ. राजेंद्र बंसल ने कहा कि शिक्षा के लिए आगरा को एक अंतरराष्ट्रीय स्कूल एवं कॉलेज देने के बाद शहर को एक बड़ा अस्पताल समाजसेवी कामता प्रसाद जी ने दिया है यह शहर वासियों के लिए गौरव की बात है। इस मौके पर विधायक जीएस धर्मेश और डॉ. दिनेश अग्रवाल ने कहा कि यह हॉस्पिटल सभी मरीजों को आधुनिक सुविधाओं के साथ शत प्रतिशत इलाज देने एवं उनको सभी सुविधा समय पर मिले इसका पूरा प्रयास करेगा।

केपी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एवं एजीएलसी के निदेशक संजय अग्रवाल एवं अक्षत अग्रवाल ने अतिथियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगरावासी जिन स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित थे उनको आगरा में ही न्यूनतम खर्च में उपलब्ध कराना हमारा प्रमुख उद्देश्य है। संजय अग्रवाल ने बताया की मनुष्य के जीवन में शिक्षा और स्वास्थ्य बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू होते है।

आगरा के लोगों को एक अंतरराष्ट्रीय सुविधा से सुसज्जित गोयनका स्कूल व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी देने के बाद से ही हम लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए समय से प्रयासरत थे। केपीआईएमएस एजीएलसी की स्थापना इसी दिशा में हमारा एक सफल कदम है। हमारा मकसद लोगों को दिल्ली के बड़े अस्पतालों में हो रहे अनाप-शनाप खर्चा से बचाने का भी है।

इस मौके पर पीएनसी ग्रुप के चक्रेश जैन, समाजसेवी एवं जूता निर्यातक पूरन डावर, एसजीआई के वाईके गुप्ता, डॉक्टर सोप के अंकित जैन, मयंक जैन, डॉ. अशोक शर्मा, डॉ. समीर तनेजा, डॉ दिनेश गर्ग, डॉ. विनीत चौहान, डॉ. पंकज कौशिक, डॉ. अजय बुलागन, जीडी गोयनका के प्रिंसिपल पुनीत वशिष्ठ आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

SHARE