भारत की नई संसद पर पाकिस्तान में भी चर्चा, UN की इमारत भी इसके सामने छोटी

भारत की नई संसद पर पाकिस्तान में भी खूब चर्चा हो रही है बोल रहे हैं कि UN की इमारत भी इसके सामने छोटी है, भारत ने बहुत ही शानदार संसद बनाई है, मोदी ने कमाल कर दिया। पाकिस्तान में यूट्यूब पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। वहां की जनता नई संसद को लेकर तरह-तरह की बातें कर रही है।

पाकिस्तानी रियल रिएक्शन्स नाम के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में दो लोग नई संसद पर चर्चा करते हुए कह रहे हैं कि कितना प्यारा पार्लियामेंट बनाया है। मैंने आज तक इतनी खूबसूरत संसद नहीं देखी है। एक तरह से यूएनएससी की तरह लग रहा है। इसके सामने यूएन की इमारत भी छोटी है। भारत की संसद बड़ी है। सबसे ऊपर तीन शेर बने हुए हैं। पूरी संसद त्रिकोण के आकार में है। ड्रोन से पूरी संसद कितनी कमाल की लगती है।

चैनल पर एक इंटरव्यू में एक शख्स कह रहा है, 800 करोड़ रुपये उन्होंने लगाया है। भारत की इकनॉमी मजबूत है, वो पैसा लगा रहे हैं। वो विकास कर रहे हैं और आगे जा रहे हैं। अपनी संसद बना रहे हैं। इकनॉमी बेहतर होगी तो सब कुछ अच्छा ही होगा। दूसरी तरफ हमारी इकनॉमी भी खत्म है और हम अपनी बिल्डिंगों को भी जला रहे हैं।

कमर चीमा नाम के एक पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा, भारत में एक परंपरा चल पड़ी है कि हमें अंग्रेजों की गुलामी के प्रतीकों को हटाना है। हमें भारत को नई पहचान देनी है। हर जगह भारतीय कल्चर ला रहे है।

SHARE