पहलवानों के खिलाफ एफआईर दर्ज, जंतर मंतर से हटाया गया

नई दिल्ली।

पहलवानों के खिलाफ एफआईर दर्ज की गई है औरजंतर मंतर से हटाया गया। पहलवानों पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्ष कर्मियों के साथ हाथापाई करने, उनके काम में बाधा डालने और दंगा करने का आरोप लगाया गया है। दिल्ली पुलिस ने बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस ने कहा कि अगर भविष्य में पहलवान धरने पर बैठने के लिए एप्लीकेशन देते हैं तो जंतर-मंतर के अलावा उन्हें कोई और उचित जगह उपल्ब्ध करवा दी जाएगी। दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है पहलवानों को दोबारा जंतर-मंतर पर लौटने नहीं दिया जाएगा।

इजाजत न होने के बावजूद भी दिल्ली पुलिस की तरफ से उन्हें तमाम सुविधाएं दी जा रही थी लेकिन उनका कंडक्ट कल सही नहीं था। दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नलवा ने कहा कि रविवार के प्रदर्शन को लेकर पहलवानों से बातचीत की गई थी लेकिन उन्होंने कुछ भी सुनने से इनकार कर दिया। उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से हिरासत में लिया गया। अगर पहलवान कहीं और प्रदर्शन की इजाजत मागेंगे दो इजाजत दी जाएगी।

बवाल उस वक्त शुरू हुआ जब पहलवानों ने नई संसद तक मार्च निकाला। पहलवानों ने मार्च निकालने की घोषणा पहले ही कर दी थी। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी क्योंकि रविवार को कई नई संसद का उद्घाटन होना था।

SHARE