चमोली जिले के छिनका के पास भारी लैंडस्लाइड, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित

चमोली, उत्तराखंड।

चमोली जिले के छिनका के पास भारी लैंडस्लाइड हुआ है जिससे बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 7 छिनका के पास पूरी तरह से बंद हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। सड़क पर फंसे हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का कहना है कि वे लोग बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब उत्तराखंड दर्शन के लिए जा रहे थे, लेकिन सड़क पर मलबा आने के कारण उनका सफर यहीं थम गया है। अब वे सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा यात्रियों को पानी व अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

चमोली की सीओ ऑपरेशन नताशा सिंह ने बताया कि सुबह एक बार छिनका में मार्ग खोल दिया गया था, लेकिन दोबारा सड़क पर मलबा आने के कारण मार्ग पुनः बाधित हो गया है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर रोक रही है। इसके साथ ही छिनका चमोली में OFC कटने से पीपलकोटी, जोशीमठ और बद्रीनाथ में दूरसंचार सेवा पूर्णतया बाधित हैं। लाइन ठीक करने का काम चल रहा है। निजी टेलीकॉम कंपनी जिओ की सर्विस फिर से शुरू हो गई है।

भारी बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाओं की वजह से वर्तमान में उत्तराखंड में कुल 51 सड़कें बंद हैं। सभी प्रभावित क्षेत्रों में जेसीबी व अन्य मशीनों द्वारा मलबा हटाए जाने का काम चल रहा है। जल्द ही सभी सड़कों को खोल दिया जाएगा।

SHARE